eleavers.com

सीबीएसई टर्म 1 बोर्ड परीक्षा 2022: कक्षा 10, 12 के छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र विकल्प के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी cbse.gov.in

सीबीएसई टर्म 1 बोर्ड परीक्षा 2022: कक्षा 10, 12 के छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र विकल्प के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी cbse.gov.in




CBSE Board

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई टर्म 1 बोर्ड परीक्षा 2022 की डेट शीट 18 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी। कक्षा 10 की परीक्षा 30 नवंबर, 2021 से शुरू होगी, जबकि कक्षा 12 के लिए यह 1 दिसंबर, 2021 से शुरू होगी। इस बीच, छात्र ध्यान दें कि बोर्ड ने cbse.gov.in पर परीक्षा केंद्र पर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएसई को जानकारी मिली है कि बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले बहुत से छात्र अपने स्कूलों के शहर में नहीं हैं। इसलिए, बोर्ड ने घोषणा की है कि छात्र अपने स्कूलों से अपने रहने वाले शहर में परीक्षा की व्यवस्था करने के लिए कह सकते हैं। इन सूचनाओं के आधार पर बोर्ड परीक्षा केंद्र के अनुसार तय करेगा।

सीबीएसई टर्म 1 बोर्ड परीक्षा 2022 पर आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "उपरोक्त को देखते हुए, उचित समय पर, सीबीएसई छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों से परीक्षा केंद्र के शहर को बदलने के लिए अनुरोध करने के लिए सूचित करेगा। एक ऑनलाइन प्रणाली में सीबीएसई को अनुरोध अग्रेषित करने के लिए स्कूल सीबीएसई द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे। तदनुसार, सभी छात्रों और स्कूलों से अनुरोध है कि वे सीबीएसई की वेबसाइट के संपर्क में रहें। जैसे ही छात्रों को इस संबंध में सूचित किया जाता है, वे अपने स्कूल को अनुसूची के भीतर अनुरोध कर सकते हैं जो कि कम अवधि का होगा।


No comments

Powered by Blogger.