eleavers.com

नहीं रहे ओमपुरी ! आखरी फिल्म कर रहे थे सलमान खान के साथ.

Ompuri Passed Away in Mumbai, Full News in Hindi

Om Puri
Om Puri

अपनी दबंग आवाज और एक्टिंग के जरिये न जाने कितनी ही ऐसी फिल्मो में ओमपुरी ने अपना जलवा दिखाया और कठिन से कठिन एक्टिंग को हारते हुए १२० से ज्यादा फिल्मो में काम किया. ओमपुरी का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर, 1950 को अंबाला में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। हिंदी फिल्मों के अलावा पाकिस्तान और हॉलीवुड की फिल्मों में काम किया। ओमपुरी ने पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) से ग्रेजुएशन किया और उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा  से भी पढ़ाई की। यहां नसीरुद्दीन शाह भी उन्ही के क्लासमेट थे। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ननिहाल पंजाब के पटियाला से पूरी की और 1976 में पुणे के FTII से ट्रेनिंग ली थी।

ओमपुरी को आरोहण और अर्ध्यसत्य जैसी फिल्मो के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला. उन्हें हिंदी सिनेमा में अपना महत्वपूर्ण जीवन देने के लिए पद्मश्री पुरुस्कार से भी नवाज गया.

इन दिनों वे सुपरस्टार सलमान खान के साथ ट्यूबलाइट की शूटिंग में बिजी थे। जून में ईद पर रिलीज होने वाली कबीर खान की इस मूवी में ओमपूरी  एक गांधीवादी नेता का रोल कर रहे थे। उनका अंतिम संस्कार शाम 6:30 बजे ओशिवरा में किया जाएगा।

सेलिब्रिटीज ने दी ट्विटर पर श्रधांजलि-

- पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए ओम पुरी के निधन पर दुख जताय और  फिल्म और थियेटर में उनके काम और योगदान को याद किया।
- मधुर भंडारकर ने कहा कि यकीन नहीं होता कि इतना एक्टिव इंसान इस तरह अचानक चला गया, बहुत दुखद बात है, फिल्म इंडस्ट्री में उनका बहुत कमाल का योगदान रहा है।
- डेविड धवन ने उन्हें याद करते हुए कहा- "बड़ा धक्का लगा उनकी डेथ की न्यूज सुनकर। 1974 में हम रूम मेट रह चुके थे। वो ब्रिलियंट एक्टर थे।"
- शबाना आजमी ने कहा- "उनसे करीब की दोस्ती रही थी, उनके साथ कई फिल्मों में काम किया, उनका निधन होना बहुत अफसोस की बात है।"
- रजा मुराद ने कहा- "ज्यादा शराब पीने से ओम पुरी की सेहत खराब हो गई थी। बेहद आम शक्ल सूरत होने के बावजूद उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।"
- महेश भट्ट ने ट्वीट कर ओम को श्रद्धांजलि दी। लिखा- "अलविदा ओम! आज तुम्हारे साथ मेरी भी जिंदगी का एक हिस्सा चला गया। मैं उन लम्हों को कैसे भूल सकता हूं। जब हमने फिल्म और जिंदगी की बातें करते हुए कई रातेंं गुजारी थीं।

No comments

Powered by Blogger.